Nitin Gadkari ने गरीबों का सपना किया साकार, अब हर कोई खरीद सकेगा इलेक्ट्रिक वाहन

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now
Rate this post

इलेक्ट्रिक वाहन दुनिया में क्रांति बन रहे हैं। पिछले कुछ सालों से इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल इतना बढ़ गया है और इनकी खरीद-बिक्री भी बढ़ गई है। सामान्य गैस इंजन वाहनों का उपयोग कम हो गया है। अब सामान्य इंजन वाले वाहनों की जगह इलेक्ट्रिक वाहन ले रहे हैं।

nitin gadkari,nitin gadkari latest,union minister nitin gadkari,nitin gadkari live,nitin gadkari news,nitin gadkari adalat,nitin gadkari speech,nitin gadkari live today,nitin gadkari interview,nitin gadkari latest news,nitin gadkari on cnbc tv18,aap ki adalat nitin gadkari,nitin gadkari aap ki adalat,nitin gadkari on logistics,nitin gadkari (politician),nitin gadkari on budget 2023,nitin gadkari latest speech,nitin gadkari in aap ki adalat

इस समस्या के कारण, भारत के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की कि 2024 से इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में 50% की कमी की जाएगी। नितिन गडकरी ने अन्य मंत्रियों के साथ चर्चा की और अंत में उन्होंने घोषणा की कि इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतें कम की जाएंगी। 2024 से गिरावट।

Also Read-Cheapest Electric Bike & Longest-Range Electric Bike in India, PURE EV ecoDryft

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now

इलेक्ट्रिक वाहनों के महंगे होने का मुख्य कारण दुर्लभ लिथियम धातु है। लिथियम का उपयोग इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरियों में किया जाता है और यह दुर्लभ धातुओं में से एक है। दुनिया में इसकी कुछ ही खदानें हैं और इस वजह से लिथियम महंगा हो गया और अंत में इलेक्ट्रिक वाहन महंगे हो गए।

You May Also Like:-

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now

1 thought on “Nitin Gadkari ने गरीबों का सपना किया साकार, अब हर कोई खरीद सकेगा इलेक्ट्रिक वाहन”

Leave a Comment