Yamaha फरवरी में लॉन्च करेगा अपना लंबा रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत

भारत में इलेक्ट्रिक-टू-व्हीलर सेगमेंट महीने दर महीने मजबूत वृद्धि दर्ज कर रहा है। हालाँकि, यामाहा, होंडा, सुजुकी और रॉयल एनफील्ड जैसे आईसीई-आधारित ओईएम ने अभी तक इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं किया है। स्पष्ट रूप से, तात्कालिकता की भावना गायब लगती है, जैसा कि आम तौर पर ईवी सेगमेंट में स्टार्टअप के साथ देखा जाता है।

खास तौर पर यामाहा की बात करें तो कंपनी भारत में अपना नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की योजना बना रही थी। इसकी पुष्टि लगभग एक साल पहले यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने की थी। हालाँकि, तब से चीजें बदल गई हैं। भारत में ईवी क्षेत्र में यामाहा के प्रवेश में लगभग 2 से 3 साल की देरी हो गई है।

Yamaha फरवरी में लॉन्च करेगा अपना लंबा रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत

Yamaha नयी प्रीमियम EV पर काम कर रही है

नियो की भारत लॉन्च योजना का बंद होना यामाहा के उत्साही लोगों के लिए काफी निराशाजनक है जो अपने पसंदीदा ब्रांड को इलेक्ट्रिक प्रारूप में देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हालाँकि, यामाहा ने आश्वासन दिया है कि वे भारतीय बाजार के लिए एक नए प्रीमियम ईवी पर काम कर रहे हैं। यह एक प्रदर्शन-उन्मुख इलेक्ट्रिक मशीन होगी, जो नियो की तुलना में काफी बेहतर और सक्षम है। बात बस इतनी है कि उपयोगकर्ताओं को इस नई यामाहा ईवी को क्रियाशील देखने के लिए 2-3 साल तक धैर्यपूर्वक इंतजार करना होगा।

Yamaha Neo की नयी आधुनिक डिज़ाइन 

ऐसे विशिष्ट कारण हैं जिनकी वजह से भारत में नियो की लॉन्च योजना को स्थगित कर दिया गया है। सबसे पहले, सब्सिडी में कमी और नई नियामक नीतियों जैसी चीजों के साथ तत्काल पारिस्थितिकी तंत्र नाटकीय रूप से बदल गया है। इसके अलावा, यामाहा ने महसूस किया है कि भारत में ईवी खरीदने का उद्देश्य अन्य बाजारों से अलग है।

Also Check:- इन गलतियों की वजह से होता है गाड़ी का Suspension खराब, इन 6 तरीकों का इस्तेमाल करें Suspension को लंबे समय तक सही रखने के लिए

2024 Yamaha Neo का ख़ास फ़ीचर्स 

उदाहरण के लिए, यूरोप में लोग ईवी स्कूटर खरीदते हैं, क्योंकि वे पर्यावरण के लिए अपना योगदान देने के लिए प्रेरित महसूस करते हैं। भारत में, अधिकांश उपयोगकर्ता चलने की लागत कम करने के लक्ष्य के साथ ईवी खरीदते हैं। इसकी वजह पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी है. इसकी तुलना में, यामाहा का मौजूदा आईसीई ग्राहक आधार स्टाइल, आकांक्षात्मक मूल्य और प्रदर्शन जैसे अन्य पहलुओं पर केंद्रित है। यही कारण है कि यामाहा भारत के लिए एक नई प्रीमियम ईवी पर काम कर रही है। यह स्पोर्टी, स्टाइलिश और रोमांचक होगा, यामाहा ब्रांड के साथ एकदम मेल खाएगा।

भारत के लिए अपने नए प्रीमियम ईवी के साथ, यामाहा एक विशिष्ट लक्षित दर्शकों को पूरा करेगा। नई ईवी उन लोगों के लिए होगी जो वास्तव में किसी अनोखी चीज़ की तलाश में हैं। यामाहा अपनी आगामी प्रीमियम ईवी के साथ वॉल्यूम पर ध्यान केंद्रित नहीं करेगी। इसके बजाय, ध्यान कुछ स्पोर्टी और उत्कृष्ट बनाने पर है। इसमें इलेक्ट्रिक हार्ट होगा, लेकिन स्टाइल और परफॉर्मेंस यामाहा बाइक्स की मौजूदा रेंज जितनी ही अच्छी होगी।

You May Also Like:-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top