जॉनी Royal Enfield 2024 Himalayan 450 की यह खास बातें!

Royal Enfield ने बेहतर 2024 Himalayan मॉडल के स्पेसिफिकेशन जारी किए हैं। हम अभी भारत के मनाली के पास हिमालय के पहाड़ों में रॉयल एनफील्ड के नए हिमालयन पर टायरों को लात मारकर और बर्फ से टकराकर 250 मील की दूरी तय करके वापस आए हैं।

न जाने क्या उम्मीद की जाए, हम रॉयल एनफील्ड परिवार की विभिन्न उत्पादन टीमों द्वारा प्रस्तुत आँकड़ों और संख्याओं से प्रभावित हुए। नई हिमालयन क्या पेशकश करती है?

आइए मामले की तह तक जाएं। रॉयल एनफील्ड का नया शेरपा 452cc (शेरपा 450) इंजन पिछली पीढ़ी के एयर-कूल्ड एलएस 410 मिल की तुलना में शक्ति, प्रदर्शन और प्रौद्योगिकी के मामले में एक लंबी छलांग है।

सबसे पहले, यह अब वॉटरकूल्ड है जो शेरपा 450 को पिछली पीढ़ी के एयर-कूल्ड 9.5:1 की तुलना में 11.5:1 कम्प्रेशन अनुपात पर चलने की अनुमति देता है। 

शक्ति में परिणामी वृद्धि तुलना चार्ट में ध्यान देने योग्य है जो सीट के अनुभव में भी तब्दील होती है।

अधिकतम अश्वशक्ति 24 बीएचपी 6,500 आरपीएम से बढ़कर 8,000 आरपीएम पर लगभग 40 बीएचपी हो गई।

5,500 आरपीएम पर टॉर्क 23.6 से बढ़कर लगभग 30 फीट-एलबीएस हो गया। इंजीनियरों ने वही प्रयोग करने योग्य पावर कर्व रखा लेकिन रेडलाइन को 2,000 आरपीएम से अधिक बढ़ाते हुए 60% से अधिक पावर जोड़ दी।

यह कैसे चलता है? स्पेक्स में बदलाव का सीधा असर सीट के अनुभव पर ऑन और ऑफ-रोड दोनों पर पड़ता है।

ऑन-रोड, नया टॉप एंड हिमालयन 450 को वास्तविक पासिंग पावर देता है। ध्यान में रखते हुए, यह अभी भी एक 450cc मोटर है, यह पिछली पीढ़ी की तुलना में उल्लेखनीय रूप से बेहतर काम करती है

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