Ratan Tata की रातों की नींद उड़ाने आ चुकी है Hyundai Creta Facelift

Hyundai Creta लंबे समय से मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में कई लोगों की डिफ़ॉल्ट पसंद रही है।

2015 के बाद से, इसने हुंडई के लिए लगभग 9.5 लाख यूनिट की बिक्री की है। दरअसल, Hyundai की 60% बिक्री SUVs से होती है और इसमें Creta की हिस्सेदारी 44% है।

यह कहना सुरक्षित है कि क्रेटा ने अकेले दम पर मध्यम आकार के क्रॉसओवर सेगमेंट में नेतृत्व किया है।

इतना कि हुंडई की सहयोगी ब्रांड किआ ने सेल्टोस लाकर उसी फॉर्मूले को दोहराया, जिसके परिणामस्वरूप दोनों ब्रांडों को सफलता मिली।

जब हुंडई ने 2020 में दूसरी पीढ़ी की क्रेटा लॉन्च की, तो डिजाइन के मामले में इसे लेकर काफी ध्रुवीकरण वाली राय थी

लेकिन फिर भी इसकी बिक्री हॉटकेक की तरह हुई। इस फेसलिफ्ट लॉन्च तक इसकी हर महीने लगातार 10-14,000 प्रतियां बिक रही हैं, जो यह दर्शाता है कि यह कितना सफल था।

क्रेटा का एक नया संस्करण 2021 में पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध था, जिसे हुंडई ने भारत में लॉन्च नहीं किया था।

कंपनी ने क्रेटा को महज एक चुटकी और टक के अलावा और भी बहुत कुछ देने के लिए 2024 तक इंतजार किया।

नतीजतन, अब हमें जो मिलता है वह एक ऐसी कार है जिसमें किआ कैरेंस, हुंडई वर्ना और किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के बाद उन्नत टर्बो-पेट्रोल पावरट्रेन विकल्प के साथ बाहरी और आंतरिक दोनों में महत्वपूर्ण बदलाव हैं।

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