जल्द ही तमिलनाडु में बनना शुरू होगा वियतनामी विनफास्ट की इलेक्ट्रिक गाड़िया, जानें डिटेल्स

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now
Rate this post

वियतनाम में स्थित विन्फास्ट ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स कंपनी ने बताया है कि वह 25 फरवरी 2024 को भारत के तमिलनाडु में थूथुकुडी शहर में इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने का काम शुरू करेंगे। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट में लगभग दो अरब डॉलर वियतनाम इन्वेस्ट करने वाली है। तो चलिए विस्तार रूप से इस नए प्लेन के बारे में जानते हैं।

tamil nadu

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now

विनफास्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट इन तमिल नाडु

विनफास्ट द्वारा है यह जानकारी मिली है कि वह जल्द ही तमिलनाडु में अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी बनाएंगे। साथ ही यह भी पता चला है कि वह अगले 5 सालों तक लगभग 500 मिलियन डॉलर का निवेश भी करने वाले हैं। इस नए प्लांट की मदद से बहुत सारे लोगों को काफी फायदा मिलेगा। क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि इससे तकरीबन 35,00 लोगों को यह नौकरी मिलेगी।

Also Check:-Bounce Infinity E-Scooter Price Drops by ₹24,000 

मिलेगा यह फायदा इस इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट को बनाने में

भारत के लिए यह काफी फायदेमंद माना गया है। क्योंकि इस प्लांट के शुरू होने पर काफी सारे लोगों को नौकरी मिलेगी। केवल भारत के लिए ही नहीं बल्कि विनफास्ट कंपनी के लिए भी एक काफी फायदेमंद है। क्योंकि भारत एक ऐसा देश है जो की गाड़ियों की बिक्री में दुनिया भर में तीसरे नंबर पर आता है। 

लेकिन अभी भी यहां पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री की मांग बहुत ज्यादा नहीं बढ़ी है। जिस पर सोच विचार कर ही विनफास्ट ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने का प्लांट तमिलनाडु में खोलने का सोचा है। जिससे कि भारत भी एक इलेक्ट्रिक व्हीकल का हब बन जाए। 

रिपोर्ट्स के हिसाब से ऐसा बताया जा रहा है कि विनफास्ट कंपनी का लक्ष्य 1,50,000 यूनिट गाड़ियां सालाना बनाने का है। साल 2024 में ही निर्माण शुरू हो जाएगा। इससे भारत में भी आर्थिक विकास में काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ने से ग्रीन ट्रांसपोर्टेशन डेवलपमेंट में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

You May Also Like:-

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment