Mercedes Benz पूरी तरह से नहीं बचेंगे इलेक्ट्रिक कार! 2030 तक बिकेंगे पैट्रोल डीजल इंजन वाली गाड़ियां, जानें डिटेल्स 

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now
Rate this post

Mercedes Benz : कुछ समय पहले ही मर्सिडीज़ बेंज कंपनी द्वारा ऐसा बताया गया था कि साल 2030 तक में पूरी तरह से केवल इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेचेंगे। जिसके लिए उन्हें 40 मिलियन यूरो के इन्वेस्टमेंट की जरूरत पड़ेगी। लेकिन अब ऐसा बताया जा रहा है कि 2030 तक वह दहन इंजन यानी पेट्रोल और डीजल इंजन वाली गाड़ियां भी बेचना जारी रखेंगे। आईए जानते हैं आखिर क्यों किया मर्सिडीज़ बेंज ने ऐसा निर्णय।

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now

Mercedes Benz के प्लान में हुआ बदलाव

मर्सिडीज़ बेंज (Mercedes Benz) कंपनी के सीईओ को ओला कैलेनियस के हिसाब से उनका यह मानना है कि लोगों को इस कंपनी से काफी उम्मीद है कि वह अपनी दहन इंजन वाली गाड़ियां भी मार्केट में लाएगी। और उनके हिसाब से ऑटो मेकर आसानी से दहन गाड़ियां के साथ ही इलेक्ट्रिक या फिर हाइब्रिड कार भी बन सकती है।

यह बड़ा निर्णय लेने के और भी कई सारे कारण है। जैसे की इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बनाने में काफी खर्च आता है  जिसके कारण से इसको काफी महंगा मार्केट में लॉन्च किया जाता है। साथ ही इन गाड़ियों को चार्ज करने के लिए हर जगह सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। और अभी के समय में हर कोई व्यक्ति इलेक्ट्रिक गाड़ियां अफोर्ड नहीं कर सकता है। तो उनके लिए हमेशा यह मर्सिडीज़ अपनी दहन इंजन की गाड़ी भी जारी रखेगी।

Mercedes Benz ध्यान देगी हाइब्रिड और कंबशन cars में

अमेरिका के मार्केट में सबसे ज्यादा मांग कंबशन और हाइब्रिड गाड़ियों की ही की जा रही है। जिसे देखते हुए मर्सिडीज ने उस के सभी डीलर्स को यह बताया है कि वह अपनी ज्यादा से ज्यादा दहन और कंबशन इंजन की गाड़ियां मार्केट में लाएंगे। और आपको बता दें कि इस साल तकरीबन 25 नई अपडेटेड मॉडल मर्सिडीज़ कंपनी द्वारा मार्केट में पेश की जाएगी।

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment