Mahindra XUV400 को दो ट्रिम्स – EC प्रो और EL प्रो में लॉन्च किया गया है। XUV400 पहले इतनी आधुनिक नहीं थी कि Tata Nexon EV से मेल खा सके, लेकिन अब इसमें ढेर सारी तकनीक और अपडेट आ गए हैं, जो इसे इस कार के पुराने संस्करण से एक बड़ा कदम बनाता है।
Mahindra XUV400 का एक्सटीरियर डिज़ाइन
महिंद्रा XUV400 को बाहरी मोर्चे पर कोई अपडेट नहीं मिलता है और यह पुराने संस्करण के समान है। टॉप ट्रिम में फॉग लैंप, रेन सेंसिंग वाइपर और रियर डिफॉगर के साथ-साथ दिशानिर्देशों के साथ एक रिवर्स कैमरा, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील और विद्युत चालित और समायोज्य ओआरवीएम मिलते हैं। रियर स्पॉइलर, फॉलो-मी होम हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप और साटन कॉपर एक्सेंट दोनों ट्रिम स्तरों में मानक हैं।
Mahindra XUV400 इंटीरियर डिज़ाइन
इस सेगमेंट में अन्य ईवी से मेल खाने के लिए महिंद्रा एक्सयूवी400 के इंटीरियर को बड़े पैमाने पर अपडेट किया गया है। कार में पहला विज़ुअल अपडेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दो 10.25-इंच स्क्रीन की एक जोड़ी है। इसमें महिंद्रा के एड्रेनॉक्स कनेक्टेड कार फीचर्स के अलावा वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो मिलता है।
Also Check:- इन गलतियों की वजह से होता है गाड़ी का Suspension खराब, इन 6 तरीकों का इस्तेमाल करें Suspension को लंबे समय तक सही रखने के लिए
टीपीएमएस, तीन ड्राइविंग मोड – मजेदार, तेज और उग्र, एल-मोड (सिंगल पेडल ड्राइविंग), रियर एसी वेंट सभी ट्रिम्स में मानक हैं। टॉप ट्रिम में एक्टिव कूलिंग, FOD (फॉरेन ऑब्जेक्ट डिटेक्ट) अलर्ट और MLOA (मोबाइल लेफ्ट-ओवर अलर्ट) के साथ एक वायरलेस चार्जर मिलता है। ईएल प्रो में छह-स्पीकर साउंड सिस्टम, लेदरेट सीटें, लेदर स्टीयरिंग व्हील, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, क्रूज़ कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग-व्हील माउंटेड कंट्रोल, सनरूफ और छह एयरबैग भी मिलते हैं।
टॉप ट्रिम के लिए लेदरेट सीटों और लेदर स्टीयरिंग व्हील के साथ नए डुअल-टोन इंटीरियर्स टॉप ट्रिम के लिए लेदरेट सीटों और लेदर स्टीयरिंग व्हील के साथ नए डुअल-टोन इंटीरियर्स 10.25 इंच का नया डिजिटल क्लस्टर 10.25 इंच का नया डिजिटल क्लस्टर टॉप ट्रिम के लिए वायरलेस एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और 6-स्पीकर के साथ 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम टॉप ट्रिम के लिए वायरलेस एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और 6-स्पीकर के साथ 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम सक्रिय कूलिंग के साथ वायरलेस चार्जिंग
Mahindra XUV400 मोटर और बैटरी
Mahindra XUV400 में दो बैटरी विकल्प मिलते हैं – 34.5 kWh और 39.4 kWh। EC प्रो केवल छोटी 34.5 kWh बैटरी के साथ उपलब्ध है जबकि EL प्रो को किसी एक बैटरी पैक के साथ विकल्प दिया जा सकता है। 34.5 kWh बैटरी की दावा सीमा 375 किमी है, जबकि 39.4 kWh की दावा की गई सीमा 456 किमी है जो उसी मोटर से जुड़ी है जो 147.5bhp और 310Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है। इसकी 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 8.3 सेकंड में पहुंच जाती है और इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटे है।
Mahindra XUV 400 के इंटीरियर भाग में साटन तांबे का डिज़ाइन
महिंद्रा एक्सयूवी 400 को बेस वेरिएंट के लिए 15.49 लाख रुपये और ट्रिम के लिए 17.49 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। इसका निकटतम प्रतिद्वंद्वी Tata Nexon EV है जिसके टॉप ट्रिम की कीमत 19.94 (एक्स-शोरूम) लाख रुपये है। अन्य प्रतिस्पर्धी एमजी जेडएस ईवी हैं जो थोड़ा अधिक प्रीमियम मांगते हैं और इसकी कीमत 26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।
महिंद्रा XUV400 का पुराना संस्करण पुराना हो गया था, लेकिन इन तकनीकी अपडेट और आधुनिक केबिन के साथ, MY24 XUV400 Tata Nexon EV के मुकाबले एक अच्छा मौका है।
- बहुत जल्दी लॉन्च होगी Royal Enfield Himalayan 450 Raid, मार्केट में आग लगा दी
- इन 7 गलतियों से रहे सावधान Manual गाड़ी में, वरना हो जाएगी गाड़ी की ऐसी की तैसी
- लंबी रेंज के साथ आ रही है एक नई इलेक्ट्रिक बाइक, Svitch CSR 752 मार्केट को हिला डालेगा
- Yamaha फरवरी में लॉन्च करेगा अपना लंबा रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत
- इन गलतियों की वजह से होता है गाड़ी का Suspension खराब, इन 6 तरीकों का इस्तेमाल करें Suspension को लंबे समय तक सही रखने के लिए
- अगर आपकी गाड़ी से भी निकल रहा है ज्यादा दुआ, तो Follow करें इन Tips को, होगी आपकी समस्या बहुत जल्दी दूर