लग जाएगा ₹10,000 का जुर्माना! अगर तोड़ा गुरुग्राम में ट्रैफिक नियम, जानें ट्रैफिक नियम में बदलाव

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now
Rate this post

आपको बता दे की गुरुग्राम के ट्रैफिक रूल्स में काफी सख्ती देखने को नजर आई हैं। और यह सख्ती इसलिए बनाई गई है ताकि आपातकालीन वाहनों को आसानी से बिना किसी रूकावट के रास्ता मिल सके। आपातकालीन गाड़ियां यानी कि एंबुलेंस या फिर कोई दमकल गाड़ी। उनकी सुविधा के लिए ट्रैफिक रूल्स में एक नया ऐलान किया गया है। और अगर आपने उसे फॉलो नहीं किया तो 10,000 का जुर्माना लग सकता है। तो चलिए जानते हैं क्या है नया नियम।

challann

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now

ट्रैफिक रूल्स में सख्ती 

गुरुग्राम में ट्रैफिक को लेकर कुछ नए नियम बनाए गए हैं। साथ ही पहले से चल रहे हैं नियमों में भी सख्ती देखने को मिली है। डीसीपी वीरेंद्र विज द्वारा बताया गया कि हर जोनल अधिकारी उन वीडियो को रिकॉर्ड करेंगे। जो की आपातकालीन गाड़ियों का रास्ता रोकने का अपराध करेंगे। ताकि उनके खिलाफ यह वीडियो सबूत का काम कर सके। और उनका ऑनलाइन चालान भी इसकी मदद से कट सकेगा।

Also Check:-अब टोल टैक्स के लिए Fastag का इस्तेमाल हुआ बंद, होगा अपने तरीके से Toll tax 

लगेगा 10 हजार का जुर्माना

गाड़ियों के लिए बनाए गए नियम में से एक धारा 194E के अनुसार ही जुर्माना लगेगा। जो भी व्यक्ति किसी एंबुलेंस या फिर दमकल गाड़ियों के आने या जाने में रुकावट का काम करेगा। डीसीपी द्वारा यह भी बताया गया कि इससे पहले भी अलग-अलग अस्पताल में। बीमार मरीजों को जल्द से पहुंचने के लिए एक ग्रीन कॉरिडोर की सुविधा प्रदान की गई है। जिसकी मदद से ज्यादा गंभीर हालत वाले मरीज आसानी से अस्पताल पहुंच सकते हैं।

क्या है फायदा इस नियम का

इस नए नियम की मदद से काफी लोगों की परेशानी कम होगी। यह उन जगहों के लिए काम आएगी जहां पर ज्यादा भीड़ या फिर सही तरीके से ड्राइविंग ना होने के वजह से। आपातकालीन गाड़ियों के लिए रास्ते नहीं मिल पाते हैं। जिसके कारण से कुछ भी दुर्घटना घट जाती है। और इस योजना की मदद से लोगों को जमाने का डर रहेगा। जिससे कि वह एंबुलेंस या फिर दमकल गाड़ियों के लिए रास्ता छोड़ेंगे।

You May Also Like:-

Telegram Group Join Now
Instagram Follow Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment